Bharat Ka Bhashini : अब बात करो किसी भी भाषा में किसी से भी, इस एप्प की सहायता से।

Bharat Ka Bhashini : अब बात करो किसी भी भाषा में किसी से भी, इस एप्प की सहायता से।

Bharat Ka Bhashini : अब बात करो किसी भी भाषा में किसी से भी, इस एप्प की सहायता से।


Bharat Ka Bhashini : अब आपको गूगल ट्रांसलेट से ट्रांसलेट कर के किसी से बात करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि भारत का अपना भाषिणी एप्प आ गया है। इस ऐप की सहायता से आप किसी भी व्यक्ति से किसी भी भाषा में बात कर सकते हो।


जी हाँ !! आपने सही सुना, आप जो भाषा नहीं जानते, आप उस भाषा में भी बात कर पाओगे इस ऐप की मदद से। अब आप बोल सकते हो कि भाई मजाक क्यों कर रहे हो ? तो आपको बता दें - हम बिल्कुल भी मजाक नहीं कर रहे है।


यह सही है कि अब आप किसी भी भाषा में किसी से भी बात कर सकते हो। करना कैसे है ? यह जानने के लिए आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा।


क्या है Bhashini App ? इसका क्या उपयोग है ?

भाषिणी एप्प भारत का अपना ट्रांसलेट करने वाला ऐप है। आनी की इस ऐप की सहायता से आप अपनी भाषा को को किसी भी दूसरे भाषा में बदल सकते हो।


उदाहरण से समझ सकते हो  - जैसे मान लो आपको हिंदी आती है और आप किसी कारणवश तमिलनाडु चले जाते हो। और वहां आपको ऐसा व्यक्ति मिलता है जिनको सिर्फ तमिल समझ में आती है, उसे हिंदी समझ में नहीं आती है। तो आप उस व्यक्ति से इस भाषिणी एप्प की सहायता से बात कर सकते हो।


आपको जो भी बोलना हो उसे आप हिंदी में बोलोगे, लेकिन यह ऐप उसे तमिल में बदलकरउस व्यक्ति को सुनाएगा।


Bharat Ka Bhashini App से किसी भी भाषा में किसी से भी कैसे बात करें ?

भाषिणी एप्प का इस्तेमाल करने के लिए नीचे बताए गए सरल तरीके को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से भाषिनी ऐप को इंस्टॉल कर लेना है। आप इसे प्ले स्टोर पर सर्च कर करकर डाउनलोड कर सकते हो।
  • आप चाहो तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की सहायता से भी इसे इंस्टॉल कर सकते हो। 
  • ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद इसे ओपन करना है, जैसे ही प्रोसीड करोगे यह आपका माइक का परमिशन मांगेगा आपको अल्लोव कर देना हैं। 
  • अब आपको ऐप खोलने के बाद तीन ऑप्शन दिखेंगे पहला है टेक्स्ट का यानी कि आप जिस भी भाषा को दूसरे भाषा में ट्रांसलेट करना चाहते हो उसे आप टाइप करके दूसरे भाषा को चूज करके ट्रांसलेट कर सकते हो। 
  • दूसरा ऑप्शन है कनवर्स  का यानी आप जो भी बोलोगे उसको यह एप्प  दूसरे भाषा में बदल देगा। आप चाहो तो बदले गए भाषा को यहबोलेगा भी। 
  • और तीसरा ऑप्शन है वॉइस का इसमें जो भी आप माइक से बोलोगे चाहे वह किसी भी भाषा में हो यह स्वयं ही पहचान लेगा और जिस भाषा में आप बदलना चाह रहे हो उसमें यह बदल देगा।


इस प्रकार से अपने भारत के भाषिणी एप्प के बारे में जान लिया। आपको यह लेख कैसा लगा ? हमे  कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं, हमें आपके जवाब का इंतजार रहेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
CLOSE ADVERTISEMENT