CTET VALID IN JHARKHAND : सीटेट पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी झारखंड में शिक्षक भर्ती हेतु कर सकते हैं आवेदन।

CTET VALID IN JHARKHAND : सीटेट पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी झारखंड में शिक्षक भर्ती के लिए योग्य।


CTET VALID IN JHARKHAND : झारखंड उच्च न्यायालय ने झारखंड में होने वाले शिक्षक भर्ती परीक्षा हेतु सीटेट पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी को एलिजिबल घोषित कर दिया है। अगर आपने भी सीटेट परीक्षा उत्तीर्ण किया हुआ है तो आप भी झारखंड में होने वाले शिक्षक भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो।

CTET VALID IN JHARKHAND : सीटेट पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी झारखंड में शिक्षक भर्ती हेतु कर सकते हैं आवेदन।


क्या सीटेट पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी झारखंड में शिक्षक भर्ती हेतु योग्य है अथवा नहीं?

जैसा कि आपको पता होगा झारखंड में जेटेट परीक्षा का आयोजन 23 वर्षों में मात्र दो बार ही हो पाया है। पहली जेटेट पात्रता परीक्षा 2013 में आयोजित किया गया था एवं दूसरी बार 2016 में। इसके बाद झारखंड में कोई भी जेटेट परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी सीटेट पास अभ्यर्थी कोर्ट के शरण में गए हुए थे एवं हाई कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है कि जो भी अभ्यर्थी सीटेट पात्रता परीक्षा पास किए हुए हैं वह झारखंड में होने वाले शिक्षक भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं। आनी की अब से सीटेट पास अभ्यर्थी झारखंड शिक्षक भर्ती परीक्षा हेतु आवेदन कर सकते हैं लेकिन अगर आपका चयन सीटेट के आधार पर झारखंड में शिक्षक के रूप में होता है तो आपको तीन वर्षों के अंदर जेटेट परीक्षा को पास करना होगा अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आप की दावेदारी खत्म हो जाएगी। और यदि इन 3 वर्षों में झारखंड सरकार जेटेट परीक्षा का आयोजन नहीं कर पाती है, तो बिना परीक्षा दिए ही आप का चयन बरकरार रहेगा।


आज के इस लेख ( CTET VALID IN JHARKHAND : सीटेट पास अभ्यर्थी झारखंड में कर सकते हैं आवेदन ) के बारे में आप क्या सोचते हो? कमेंट के माध्यम से मैं जरूर बताएं एवं ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप के साथ जुड़ सकते हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post
CLOSE ADVERTISEMENT