Acharya Chayan Pariksha Result 2024 हुवा जारी - जानिए सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का रिजल्ट कैसे देखें।

Acharya Chayan Pariksha Result 2024 हुवा जारी - जानिए सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का रिजल्ट कैसे देखें।


Saraswati Shishu Vidya Mandir Acharya Chayan Pariksha 2024 Result : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के लिए आचार्य चयन परीक्षा का आयोजन विद्या विकास समिति, झारखंड (VVS- Vidya Vikas Samiti) के द्वारा किया गया था। जिन भी अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए परीक्षा दिया हुआ था, उनके लिए ब्रेकिंग न्यूज आ रही है। अगर आपने भी इस भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ था तो इस खबर को अंत तक पढ़ सकते हो।

Acharya Chayan Pariksha Result 2024


Acharya Chayan Pariksha 2024 Written Exam Result इस दिन होगा जारी?

विद्या विकास समिति, झारखंड के द्वारा PRT, TGT एवं PGT शिक्षकों के लिए परीक्षा का आयोजन 24 दिसंबर 2023 को झारखंड के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की गयी थी। और अब परीक्षा रिजल्ट घोषित कर दी गयी है। आचार्य चयन भर्ती परीक्षा 2024 का रिजल्ट 5 जनवरी यानि की आज से विद्या विकास समिति के वेबसाइट से देखा जा सकता है। अगर आपने भी आचार्य चयन भर्ती परीक्षा 2024 का परीक्षा दिया हुआ था तो आप भी अपना रिजल्ट निचे उपलब्ध लिंक की सहायता से देख सकते हो।


यहाँ क्लीक करके आचार्य चयन परीक्षा का रिजल्ट देखा जा सकता है।


Acharya Chayan Pariksha 2024 Interview Date

आचार्य चयन परीक्षा 2024 के इंटरव्यू तिथि की घोषणा, विद्या विकास समिति के द्वारा कर दी गई है। साक्षात्कार का आयोजन 21 जनवरी 2024 को पूर्वाह्न 11 बजे से आचार्य प्रशिक्षण विद्यालय कुदलूम, रांची में किया जाएगा।


Acharya Chayan Pariksha 2024 Final Result 

विद्या विकास समिति के द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को 21 जनवरी 2024 को साक्षात्कार के लिए राँची में उपस्थित होना होगा। जो अभ्यर्थी साक्षात्कार में भी उत्तीर्ण हो जाएंगे उन अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट 10 फरवरी 2024 को संध्या में प्रकाशित किया जाएगा। और फिर अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को 20 दिन का आंतरिक सांगठनिक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। और इस प्रशिक्षण के लिए शिविर व्यवस्था शुल्क के रूप में ₹4500 रुपए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को ही देना होगा। जैसा की विद्या विकास समिति ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यह भर्ती पूरे झारखंड राज्य के लिए है, इसलिए आपको झारखंड में कहीं भी भेजा जा सकता है। अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है वह अपने आसपास की जगह को छोड़कर दूर नहीं जा सकते हैं, तो वे इस भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो सकते हैं।


विद्या विकास समिति द्वारा जारी महत्वपूर्ण सूचना-

विद्या विकास समिति द्वारा जारी महत्वपूर्ण सूचना

 आप इस खबर (Acharya Chayan Pariksha Result 2024 हुवा जारी - जानिए सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का रिजल्ट कैसे देखें।) के बारे में क्या सोचते हैं। कमेंट में बताएं। और लेटेस्ट जॉब अपडेट सबसे पहले पाने के लिए कमेंट करें।

Post a Comment

أحدث أقدم
CLOSE ADVERTISEMENT